Bollywood vs Tollywood in 2022

nkalayan29 avatar   
nkalayan29
Is Tollywood Overtake Bollywood? Read

Tollywood और  Bollywood दोनों ने ही कुछ Better movies बनाई हैं। क्या  Bollywood से Better है Tollywood? इस रिपोर्ट की चर्चा का subject है। , Bollywood या Tollywood कौन सा बड़ा और Better है? यह सब जानने के लिए आप हमारी इस रिपोर्ट को लास्ट तक जरूर देखिएगा।

Tollywood एक South indian industry के रूप में, ज्यादातर तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में Movies का निर्माण करता है।  Bollywood Movies में हिंदी के साथ-साथ पंजाबी, हरियाणवी और बिहारी का नियमित रूप से उपयोग किया जाता है। जैसे पीके मूवी में आमिर खान ने कर रखा है ।

Bollywood हॉलीवुड की तुलना में कई अधिक फिल्में बनाता है।  Bollywood और Tollywood में यही अंतर है।Tollywood आम तौर पर प्रति वर्ष 300 Movies का निर्माण करता है जबकि  Bollywood 1200 का निर्माण करता है। हम यह नहीं कह सकते कि कौन अधिक समझदार movies बनाता है लेकिन जब उत्पादन की बात आती है, तो Indian cinema शीर्ष पर आता है।

Tollywood has extra drama

Tollywood निस्संदेह, Bollywood की तुलना में काफी अधिक आकर्षक है। South industry वह प्रदर्शित करता है जिसकी किसी ने भविष्यवाणी नहीं की होगी।  Bollywood की Tollywood  से तुलना करते समय, यही तर्क Hindi cinema industry पर भी लागू होता है।

Language Differences. 

Tollywood South indian में स्थित है इसलिए आमतौर पर तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में फिल्में बनाई जाती हैं। Bollywood Movies की प्रमुख भाषा हिंदी है लेकिन पंजाबी, हरियाणवी और बिहारी का भी अक्सर इस्तेमाल किया जाता है। पीके में अनुष्का शर्मा हिंदी बोलती हैं जबकि आमिर खान भोजपुरी बोलते हैं।

कौन सी फिल्में Better हैं Tollywood or Bollywood?

नतीजतन Bollywood के पास एक बड़ा प्रशंसक आधार और पेशकश करने के लिए Movies की एक विविध पसंद है। नतीजतन दर्शकों का निर्णय और स्वीकृति महत्वपूर्ण है। बड़ी मात्रा में निर्मित Movies और आवश्यक बड़े बजट के कारण Bollywood को अक्सर दो व्यवसायों में श्रेष्ठ के रूप में देखा जाता है।

Tollywood has a different way to portray romance. 

Bollywood में ऐसा नहीं है जब नायक और नायिका तुरंत प्यार में पड़ जाते हैं। Tollywood कठोर है; लड़की को इम्प्रेस करने के लिए आदमी किसी भी हद तक जा सकता है। यह कई बार अजीब भी लग सकता है। स्वच्छंदतावाद प्रत्येक industry में अलग तरह से परिभाषित किया गया है।

Bollywood Tollywood की तुलना में अधिक variety  प्रदान करता है 

हाल के वर्षों में Hindi cinema industry रोमांस और प्रेम के अपने चिरस्थायी विषयों से हट गया है और अब मेज पर और अधिक डाल रहा है। Tollywood की अत्यधिक नाटकीय फूली हुई कहानियाँ यहाँ रहने के लिए प्रतीत होती हैं। हालांकि Bollywood Tollywood की तुलना में तेजी से विकसित हुआ है लेकिन तुलना उचित नहीं हो सकती है।

Bollywood फिल्में Tollywood की तुलना में छोटी होती हैं

Bollywood फिल्में औसतन दो से तीन घंटे चलती हैं जबकि Tollywood फिल्में हिंदी Movies की तुलना में एक घंटे ज्यादा चलती हैं। काफी ड्रामा होने के कारण अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है।

Tollywood focuses more on the action

इस तथ्य के बावजूद कि यह लड़ाई दृश्यों पर जोर देता है, जो South indian Movies की तुलना में फीका पड़ता है, Bollywood पूरी तरह से अनूठी सेटिंग प्रदान करता है। हिंदी Movies के मुख्य विषयों में रोमांस, प्रेम, सामाजिक कठिनाइयाँ, विवाह आदि शामिल हैं। कार्रवाई अक्सर एक सहायक भूमिका होती है।

Will Tollywood dominate Bollywood?

बाहुबली, रोबोट, केजीएफ और अब पुष्पा जैसी Movies की बॉक्स ऑफिस पर सफलता South Indian Movies industry की अपील को प्रदर्शित करती है। टकसाल अखबार के अनुसार, South Indian Movies के 2022 तक भारतीय सिनेमा व्यवसाय पर हावी होने की भविष्यवाणी की गई है।

क्या Bollywood से ज्यादा कमाता है Tollywood?

टिकट की कीमत के मामले में साउथ सिनेमा ने Bollywood को दी मात! सूत्रों के अनुसार प्रभास, अल्लू अर्जुन और महेश बाबू जैसे पुरुष South Indian artist Bollywood आइकन सलमान खान, शाहरुख खान और अजय देवगन की तुलना में काफी अधिक पैसा कमाते हैं। क्योंकि बहुत सारे लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री की मूवी देखना पसंद करते हैं। जिससे कि बॉलीवुड के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन प्रभास और महेश बाबू सभी सुपरहिट हो गए हैं। दिन प्रतिदिन इन की फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही है।

No comments found